Satta Matka क्या हैं ? जानें पूरी जानकारी हिंदी में

1
Satta Matka
Satta Matka

Satta Matka: What is Satta Matka ? ⇒ दोस्तों आज में आपको बताने वाला हूँ कि यह सट्टा मटका (Satta Matka) क्या होता हैं। और यह कब शुरू हुआ था और भारत में के लोगों में क्यू इसका इतना क्रेज बढ़ रहा है। अगर जानना चाहते है कि यह Satta Matka क्या है तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ें। इस पोस्ट से  आप Satta Matka के बारे में सबकुछ जान जायेंगे। तो देर किस बात कि चलिए शुरू करते है। 

What is Satta Matka ? (Satta Matka)

(Satta Matka) ⇒ दोस्तों सट्टा मटका (Satta Matka) एक गेम हैं। यह एक जुआ होता है और आप इसको जुआ का बादशाह भी कह सकते हैं। क्यूकि इसमें ज्यादातर जुआ खेला जाता है अगर बात करे भारत कि तो भारत में जुआ खेलना गैरकानूनी हैं। लेकिन फिर भी भारत में इसे कानून की नजरों से बचकर खेला जाता हैं। अगर बात करे इस गेम में रिस्क की तो इसमें बोहोत ज्यादा रिस्क हैं। लेकिन फायदा भी ज्यादा है इसलिए इतने लोग Satta Matka खेलना पसन्द करते हैं।  

कब शुरू था Satta Matka ?

सट्टा मटका कि शुरूआत भारत में भारत के आज़ाद होने से पहले ही मानी जाती हैं। लेकिन आज-कल टेनोलॉजी के बढ़ने के कारण सट्टा मटका को ऑनलाइन खेला जा सकता है। लेकन पुराने ज़माने में आजादी से पहले इसे ऑनलाइन नहीं खेला जाता था।

पुराने समय में सट्टा मटका को खेलने के लिए मटके के अंदर पर्चियां डाल दी जाती थी और उसमें नंबर निकाला जाता था। शुआती समय में इस गेम को मटके द्वारा खेला जाता था इसलिए इस खेल को आज भी सट्टा मटका कहा जाता है। और इसे Matka gambling भी कहते है।

कैसे खेला जाता है Satta Matka Online ?

आज-कल टेक्नोलॉजी बढ़ चुकी हैं इसीलिए अधकतर आज-कल सट्टा मटका को ऑनलाइन ही खेला जाता है। इसे खेलने के लिए आपको कई वेबसाइट और ऐप मिल जायेंगे जिसके के जरिए इसे खेला जाता है। वैसे भारत में जुआ जैसे और सट्टा मटका जैसे गेम खेलना गैर कानूनी है। लेकिन फिर भी इसे चोरी-छपके लाख लोग खेलते हैं। सट्टा मटका खेलने वाले को कई नंबर में से किसी एक नंबर पर चुनना होता है। और उस नंबर पर शर्त लगानी होती है। और आपको सही नंबर चुनने पर ही जीता हुआ माना जाएगा। और जीतने के बदले उसे पैसे दिए जाते हैं।


DISCLAIMER: इस पोस्ट/लेख का उदेस्य सिर्फ आपको Satta Matka के बारे में अवगत करना हैं। हम किसी भी तरह से सट्टा या जुआ या इस तरह के गैर-कानूनी गतिविधि करने की सलाह नहीं देते हैं।

और भी इसी तरह की जानकारी के लिए Tech Duniya Hindi को लॉग-इन करते रहें धन्यवाद !

1
Leave a Reply

avatar
1 Comment threads
0 Thread replies
0 Followers
 
Most reacted comment
Hottest comment thread
1 Comment authors
M prajapati Recent comment authors
  Subscribe  
newest oldest most voted
Notify of
M prajapati
Guest

Very nice article