Android Phone Me Delete Ki Hui Notifications Kaise Recover Kare?

1
28
views

हैल्लो, आज की इस पोस्ट में आपको बताऊंगा की एंड्राइड फ़ोन में डिलीट की हुई नोटिफिकेशन्स को कैसे रिकवर करें। (Android Phone Me Delete Ki Hui Notifications Kaise Recover Kare?) कभीकभी हम अपनी जरुरी नोटिफिकेशन को गलती से डिलीट कर देते है और फिर हम इनको रिस्टोर करने का सोचते है। दोस्तों कुछ टाइम पहले यह इंपॉसिबल था लेकिन अब प्ले स्टोर पर आपको कई सारे ऍप्लिकेशन मिल जायेंगे जिन से यह काम आप आसानी से कर सकते है।

इस पोस्ट में आपको Notification History Log ऍप्लिकेशन की हेल्प से किसी भी डिलीट नोटिफिकेशन को ईजिली रिस्टोर कैसे कर सकते है यह जानकारी दी जाएगी। 

Android Phone Me Delete Ki Hui Notifications Kaise Recover Kare
Android Phone Me Delete Ki Hui Notifications Kaise Recover Kare

Step-1. सब से पहले इस को अपने एंड्राइड फ़ोन में इंस्टॉल करें।

Step-2. ऐप्प इंस्टॉल होने के बाद उसे ओपन करें। जैसे ही आप यह ऐप्प ओपन करेंगे तो यह आपसे एक परमिशन मांगेगा आपको सिम्पली उससे अल्लोव कर देना है।

Step-3. अब आप के पास में अपने फ़ोन की स्क्रीन में दो ऑप्सन नज़र आएंगे एक सेटिंग्स का होगा और दूसरा एडवांस हिस्ट्री का होगा।

Step-4. अगर आप डिलीट हुई नोटिफिकेशन्स को देखना चाहते है तो एडवांस हिस्ट्री वाले ऑप्शन पर क्लिक करें। जैसे ही आप क्लिक करेंगे आपके पास एक पेज ओपन होगा जहा पर आपको सारी डिलीट नोटिफिकेशन्स की लिस्ट शो होगी।

आप जिस नोटिफिकेशन को रिकवर करना चाहते है उस पर क्लिक करें। उस पर जैसे आप क्लिक करते है नोटफिकेशन रिकवर हो जाएगी। दोस्तों यह ऐप्प आपके नोटफिकेशन्स को 30 दिन के लिए सेव रखता है और उसके बाद यह ऑटोमेटिकली डिलीट हो जाता है।

Main Features of Notification History Log

दोस्तों अब में आपको इस ऐप्प के कुछ खास फीचर्स बताऊंगा।

Advance History: यह इस ऐप्प का सबसे खास फीचर है जिस की मदद से आप डिलीट की हुई नोटिफिकेशन्स को देख सकते है और उसे रिकवर कर सकते है।

Theme: नोटिफिकेशन हिस्ट्री लॉग में आपको दो प्रकार के थीम मिलते है जिसमे आपको लाइट थीम और डार्क थीम मिलते है।

Backup: इस ऐप्प का यह फ़ीचर भी बोहोत यूनिक है इस फ़ीचर आप की मदद से आप नोटिफिकेशन का सारा डाटा का बैकअप ले सकते है। और जब आप इस ऐप्प को रीइंस्टॉल करेँगे तो आपका सारा डाटा दोबारा शो होगा।

Widget: इस फीचर से आप आपने होम पेज पर बहुत ही अच्छा विजेट लगा सकते है। और आपने होम स्क्रीन पर ही डिलीट की हुई नोटिफिकेशन देख सकते है।

Settings: इस सेक्शन में आप अपने हिसाब से सेटिंग कर सकते है, जैसे की आप यह चूज़ कर सकते है की कौनसे ऐप्प के नोटिफिकेशन को डिटेक्ट करना है और कौनसे ऐप्प के नोटिफिकेशन को इग्नोर करना है।

Khuch Important Pionts

अगर आप अपने एंड्राइड फ़ोन में बैटरी सेवर, स्पीड बूस्टर या रैम क्लीनर जैसे ऐप्प्स को यूज़ करते है तो सब से पहले आपको उन ऐप्प्स में नोटिफिकेशन हिस्ट्री लॉग को वाइटलिस्ट करना होगा वरना यह ऐप्प काम नहीं करेगा।

यह ऐप्प सिर्फ उन नोटिफिकेशन्स को ही रिकवर करेगा जो आपको ऐप्प इंस्टॉल करने के बाद रिसीव हुई होगी।

⦁ यह ऐप्प आपकी कोई भी नोटिफिकेशन या डाटा को एक्सेस नहीं कर सकता। आपकी सारी नोटिफिकेशन्स आपके फ़ोन की मैमोरी में सेव रहेगीं।


दोस्तों उमीद्द करता हूँ यह जानकारी आपके लिए काम आई होगी या फिर आने वाले समय में काम आएगी। और अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

1
Leave a Reply

avatar
1 Comment threads
0 Thread replies
0 Followers
 
Most reacted comment
Hottest comment thread
1 Comment authors
Asad Recent comment authors
  Subscribe  
newest oldest most voted
Notify of
Asad
Guest

Thanks, bro